Search
Friday 18 August 2017
  • :
  • :

कांग्रेस सरकार चट्टान की तरह मजबूत है: वीरभद्र सिंह

सुखविंद्र सिंह के कांग्रेस प्रदेश का पदभार ग्रहण समरोह में कांग्रेसजनों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पार्टी विरोधी नेताओं को नसीहत देते हुए कहा है कि प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता पैदा करने की कोशिशें कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

वीरभद्र सिंह ने विश्वास दिलाया कि कांग्रेस सरकार चट्टान की तरह मजबूत है और अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि अभी तो विधानसभा के चुनाव जीतकर एक मोर्चा ही फतह किया है, पार्टी और सरकार अब पहले मंडी संसदीय उपचुनाव फिर 2014 में होने वाले संसदीय चुनावों को भी जीतेगी।

उन्होंने नए अध्यक्ष को सीख दी कि वह सभी को साथ लेकर आगे बढ़ने का प्रयास करें और इस मुहीम में उन्हें सफलता मिलेगी व वरिष्ठ नेताओं का सहयोग भी। उन्होंने कहा कि पार्टी को मजबूत करने के लिए युवाओं के जोश के साथसाथ बुजुर्गों के होश की भी ज़रूरत पड़ती है और सबकी भागीदारी से एक सफल और मज़बूत संगठन बनता हैl उन्होंने ज्यादा से ज्यादा लोगों के पार्टी के साथ जोड़ने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि इसके साथ यह भी सुनिश्चित बनाएं कि संगठनों में गरिमा व आदर कायम रहे।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरभद्र सिंह ने आगे कहा की किसी भी संगठन व् संस्था को सुचारू रूप से चलने के लिए अनुशासन, लगन और निरंतर मेहनत की ज़रूरत होती हैl पार्टी को मजबूत करने के लिए ब्लाक से लेकर ऊपरी स्तर तक सभी को जोड़ने की आवश्यकता है और सभी को बिना किसी भेदभाव के आगे बड़ने और आम सहमति से संगठनात्मक चुनाव को बढावा देने की नसीहत दीl उन्होंने पंडित सुखराम के 1972 में हुए पीसीसी के चुनाव का उदाहरण देते हुए कहा की वह सिर्फ एक वोट से जीते थे और जितने के बाद अपने प्रतिद्वंधि के साथ हाथ मिला कर काम कियाl उन्होंने अपने वक्तव्य में कहा की आज भी ऐसा संभव है और सभी धुरियों को पार्टी को मज़बूत करने के लिए साथ मिलकर काम करने की नसीहत दीl

उन्होंने नवनियुक्त अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह को आशीर्वाद देते हुए उनपर पूरा विश्वास जताया और कहा की वह सभी का साथ लेकर पार्टी को मज़बूत करेंगे। उन्होंने नयी पीडी को आगे आने को कहा और कहा की बदलाव हमेशा प्रभावी रहता है और समय की मांग भी होती हैl अपना उदाहरण देते हुए कहा की जब वह 26 साल के थे तो वह राजनीती में आये थे और लोगो के साथ से वह 50 साल से सक्रिय राजनीती में हैl



The News Himachal seeks to cover the entire demographic of the state, going from grass root panchayati level institutions to top echelons of the state. Our website hopes to be a source not just for news, but also a resource and a gateway for happenings in Himachal.