sudhir sharma

शहरी विकास, नगर एवं ग्राम नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा की प्रदेश में मुख्य पर्यटक स्थलों पर रोपवे, स्वचलित सीढ़ी तथा मैटीरियल रोपवे का निर्माण किया जाएगा ताकि पर्यटन उद्योग को बड़े पैमाने पर विकसित किया जा सके।

सुधीर शर्मा ने कहा की धर्मशाला तथा मक्लोडगंज में दो पार्किंग का निर्माण तथा चामुण्डा से हिमानी चामुण्डा रोपवे का निर्माणकार्य हिमाचल प्रदेश राज्य सड़क एवं अधोसरंचना विकास निगम को सौंपा गया है। इनका निर्माणकार्य आगामी माह से आरम्भ कर दिया जाएगा तथा डेढ़ वर्ष के भीतर निर्माणकार्य पूर्ण का लक्ष्य रखा गया है। जबकि धर्मशाला से मक्लोडगंज तक रोपवे का प्रस्तावित निर्माणकार्य भी निगम के माध्यम से किया जाएगा।

शहरी विकास, नगर एवं ग्राम नियोजन मंत्री ने कहा की धर्मशाला नगर परिषद् क्षेत्र में पार्क, स्ट्रीट लाइट, चारदीवारी इत्यादि कार्यों के लिये 40 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई है तथा प्रथम चरण में 25 लाख रूपये जारी कर दी गई है। जबकि कचैहरी में दो करोड़ रूपये की लागत से पार्किंग स्थल का निर्माण करना प्रस्तावित है। इसके अलावा धर्मशाला शहर तथा आसपास के क्षेत्रों में 21 करोड़ रूपये की लागत से पेयजल योजना निर्मित की जा रही है, जिससे 50 हजार लोग लाभान्वित होंगे।

शर्मा जो की धर्मशाला के विधायक भी है ने अपने विधान सभा प्रवास के दौरान धर्मशाला-खनियारा सड़क मार्ग को वन-वे करने की बात भे कही और कहा की इसका निर्णय स्थानीय जनता की सहमति के उपरान्त ही किया जाएगा। सुधीर शर्मा ने धर्मशाला को माडल विधानसभा क्षेत्र बनाने की बात भे कही और लोगों से अपील है की कि वह विकास के लिये सुझाव दें ताकि विकास को सही दिशा प्रदान की जा सकेl