Voters list revision meting

शिमला: शिमला जिला के सभी पोलिंग बूथों पर नए मतदाताओं को फोटो पहचान पत्र बनाने की विशेष सुविधा 1 अक्तूबर से 30 अक्तूबर तक प्रदान की जा रही है । इस विशेष अभियान के दौरान मतदाता सूचियां सभी पोलिंग बूथो पर उपलब्ध करवा दी गर्इ हैं ।

यह जानकारी देते हुए अतिरिक्त जिला मैजिस्ट्रेट डी.के.रतन ने आज राजनीतिक दलो के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान दी । उन्होंने बताया कि अब जो भी मतदाता फोटो पहचान पत्र बनेंगे वह रंगीन होंगेें तथा नए मतदाताओं को अब रंगीन फोटो पहचानपत्र उपलब्ध करवाये जायेंगें । उन्होंने कहा कि जिन मतदाताओं की आयु 1 जनवरी 2014 को 18 वर्ष होगी वे फार्म – 16 को भरकर अपना मतदाता पहचान पत्र बना सकते हैं ।

उन्होंने बताया कि 2 तथा 20 अक्तूबर को विशेष ग्राम सभा तथा शहरों में वार्ड स्तर पर आयोजित बैठको का आयोजन किया जा रहा है जिसमें मतदाता सूची को पढकर सुनाया जायेगा ताकि मतदाता सूची बारे दावे तथा आक्षेप प्रस्तुत किए जा सके ।

तहसीलदार निर्वाचन पियुष शर्मा ने बताया कि निर्वाचन विभाग के टोल फ्री नम्बर 0177 1950 पर मतदाता से सम्बनिधत कोर्इ भी जानकारी प्राप्त कर सकता है । उन्होंने सभी राजनैतिक दलो से अनुरोध किया कि वे बूथ स्तर पर एजेंट की नियुकित करना सुनिशिचत करें इससे मतदाता सूची में पारदर्शिता बढेगी ।

नायब तहसीलदार निर्वाचन राजेन्द्र शर्मा ने बताया कि 6 अक्तूबर तथा 27 अक्तूबर को रविवार के दिन भी प्रत्येक पात्र मतदाता मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करवाने की सुविधा प्राप्त कर सकता हेै । इस दिन बूथ लेवल अधिकारी तथा तैनात सरकारी कर्मचारी मतदान केंद्र पर वेाट बनाने के लिए उपसिथत रहेंगें । वोट बनाने के लिए फार्म नि:शुल्क उपलब्ध करवाये जायेंगें ।

इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के प्रदीप सिंह, संजीव कुठियाला, भाजपा के मदन शर्मा, शशिदत, बीएसपी के राजेश कोष,सीताराम धिमान, सीपीआर्इ एम के बलवीर पराशर, हिलोपा के टिक्कू ठाकुर तथा गौरव शर्मा भी उपसिथत थे ।