Search
Friday 17 November 2017
  • :
  • :

बचत भवन में आपदा प्रबन्धन पर कार्यशाला आयोजित

शिमला: आपदा के प्रति जागरूकता प्रदान करने के उददेश्य से आज बचत भवन में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया । इस कार्यशाला में राज्य आपदा प्रबन्धन के सदस्य नवनीत यादव ने विभिन्न कालेजों के एन.एस.एस. व एन.वाइ.के. के कार्यकर्ताओं व सिविल डिफैंस के स्वैचिछक कर्मियों को आपदा से बचने के प्रति उपयोगी जानकारी प्रदान की ।

उन्होंने कार्यशाला में उपसिथत सदस्यों को कहा कि आपदा प्रबन्धन के प्रचार व प्रसार के लिए उनके सहयोग की नितांत आवश्यकता है ताकि लोगों में इस सम्बन्ध में अधिक से अधिक जागरूकता प्रदान की जा सके । उन्होंने अन्य लोगों से भी स्वैचिछक तौर पर आपदा से बचने के प्रति लोगों को जागरूक करने के प्रति इस अभियान से जुडने की अपील की ।

कार्यशाला में नगर परियोजना परिवेक्षक भावना करकी ने भी सदस्यों को सम्बोधित किया । उन्होंने कहा कि स्वैचिछक तौर पर इस अभियान से जुडने से सामाजिक कार्य के प्रति सहयोग के साथ साथ सदस्य का प्रशासन व सरकार में भी कडी के तौर पर जुडाव रहेगा ।

कार्यशाला में सैट बीडज कालेज, राजकीय महाविधालय संजौली, ठियोग के 38 छात्र व छा़त्राओं ने भाग लिया । आपदा प्रबन्धन के वालंटियर नवनीत व तेनजिंग भी उपसिथत थे ।



Rahul Bhandari is Editor of TheNewsHimachal and has been part of the digital world for last eight years.