Search
Thursday 14 December 2017
  • :
  • :

शिमला प्रशासन ने किया खाद्य आपूर्ति विभाग का औचक निरीक्षण

Dinesh Malhotra

शिमला: जिला दण्डाधिकारी शिमला दिनेश मल्होत्रा ने आज यहां कहा कि जिला शिमला में चलाये विशेष अभियान के दौरान जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी शिमला द्वारा जुब्बल-कोटखाई में 169 विभिन्न प्रकार की दुकानों का निरीक्षण किया गया, जिसमें सब्जी विक्रेताओं, परचून दुकानों, ढाबों व उचित मूल्य की दुकानें शामिल हैं । इनमें से 22 सब्जी विक्रेताओं द्वारा मूल्य सूची प्रदर्शित नहीं की गई थी व क्रय बाऊचर भी नहीं पाये गये, जिसपर कार्यवाही के दौरान सब्जी जब्त कर ली गई ।

12 मीट व चिकन विक्रेताओं के पास खरीद बिल व मूल्य सूची प्रदर्शित न होने पर जब्ती की कार्यवाही अमल में लाई गई । जिन विक्रेताओं द्वारा मूल्य सूची प्रदर्शित नहीं की गई थी व क्रय बाऊचर नहीं दिखाए उन विक्रेताओं क विरूद्ध कारण बताओ नोटिस जारी किए जाएगें और जिन मामलों में अनियमितताए पाई गई हैं उन पर विभाग द्वारा सख्त कार्यवाई की जाएगी ।

जिला दण्डाधिकारी ने खाद्य आपूर्ति विभाग को निर्देश दिए कि निरीक्षण का कार्य निरन्तर जारी रखा जाए तथा सामान्य निरीक्षण के साथ-साथ पोलिथीन के प्रयोग बारे भी निरीक्षण किया जाए । उन्होंने व्यापारी वर्ग को निर्देश दिए कि वह अपनी दुकान पर आवश्यक वस्तुओं की मूल्य सूची प्रदर्शित करें तथा निर्धारित लाभांश से अधिक लाभांश न लें ।



Rahul Bhandari is Editor of TheNewsHimachal and has been part of the digital world for last eight years.