Search
Tuesday 21 November 2017
  • :
  • :

जरूरतमंद और असहाय लोगों की सेवा के लिए तत्पर रैड क्राॅस सोसाइटी: मल्होत्रा

Dinesh Malhotra

शिमला: जरूरतमंद और असहाय लोगों की सेवा के लिए रैड क्रॉस सोसाइटी द्वारा हर स्तर पर सहायता प्रदान की जा रही है । यह जानकारी अध्यक्ष जिला रैड क्राॅस सोसाइटी एवं उपायुक्त शिमला दिनेश मल्होत्रा ने अस्पताल कल्याण शाखा जिला रेड क्राॅस सोसाइटी शिमला द्वारा आज कृष्णा नगर में आयोजित निःशुल्क चिकित्सा शिविर के उदघाटन अवसर पर दी ।

मल्होत्रा ने कहा कि रेड क्राॅस सोसाइटी द्वारा व्यापक रूप से लोगों की सहायता व सुष्मिता के लिए कार्य किया जा रहा है । उन्होंने लोगों से इस पूनीत सेवाभाव के कार्यो को और अधिक विस्तार प्रदान करने के लिए सहयोग की अपील की । उन्होंने बताया कि आज इस शिविर के माध्यम से कृष्णा नगर व आस-पास के क्षेत्र के 201 लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई ।

उन्होंने बताया कि शिविर में 61 लोगों के रक्त की एच.बी. जाॅच भी की गई । रोगियों को विभिन्न प्रकार की दवाईयों का भी मुफ्त वितरण किया गया। चिकित्सक विशेषज्ञ के रूप में दलीप घोंटा, वरिष्ठ चिकित्सा अध्यक्ष दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल व उनके पूरे दल का विशेष सहयोग मिला । डा. नलनीश ठाकुर गाईनी विभाग, डा. आर.सी. नेगी मैडिसिन व डा. आशा नेगी नेत्र विशेषज्ञ ने लोगों की जांच की ।

अस्पताल कल्याणा शाखा की जिला अध्यक्ष प्रतिमा मल्होत्रा ने शिविर के सफलता के लिए सभी का आभार व्यक्त किया ।

इस अवसर पर पार्षद रजनी सिंह, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी डी.के. रतन पूर्व महापौर सोहन लाल, सनातन धर्म सभा के अध्यक्ष अजय सूद व् अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।



Rahul Bhandari is Editor of TheNewsHimachal and has been part of the digital world for last eight years.